चेन प्रिंट खरीदें लेकिन इन बातों का रखें ध्यान

Others


प्रिंटेड ड्रेसेज में कुछ नया ट्रेंड फॉलो करने का मूड है, तो चेन प्रिंट्स ट्राई कर सकती हैं। हॉलिवुड में तो ये प्रिंट्स इस समय खासे पॉपुलर हैं ही, वहीं अब इंडिया में भी हॉट ट्रेंड के रूप में उभर रहे हैं. अगर प्रिंट्स का लेटेस्ट ट्रेंड जानना चाहते हैं, तो चेन प्रिंट्स इस समय हॉट हैं और हर तरह की ड्रेसेज में पसंद किए जा रहे हैं। डिजाइनर संजीदा श्रीवास्तव की मानें, तो चेन प्रिंट्स तेजी से पकड़ बना रहे हैं। इन दिनों तमाम मौकों और अवॉर्ड फंक्शन्स में फिलहाल ये प्रिंट्स छाए हुए हैं। दूसरा, इनके प्रति क्रेज होने की वजह से फ्रेश लुक पाने के लिए इनके साथ कई तरह से एक्सपेरिमेंट किए जा सकते हैं। बेशक इन प्रिंट्स को पहनने का मतलब फैशन के साथ चलना है, लेकिन इस दौरान अपनी बॉडी शेप का ध्यान रखना भी जरूरी है। ज्योति कहती हैं, छोटी बॉडी बिल्ट वाली महिलाओं को छोटे प्रिंट कैरी करने चाहिए। वहीं, वजन ज्यादा होने पर इन्हें लाइट पैटर्न में चूज करना चाहिए। अगर आप लंबी हैं, तो ऊपर से नीचे तक प्रिंट वाली ड्रेस पहन सकती हैं, क्योंकि हाइट में इनको कैरी करना बेहद आसान होता है।
सोशल मीडिया ने किया हिट
इन प्रिंट्स को हिट करने में सोशल मीडिया का भी खासा योगदान रहा है। चेन प्रिंट को लेकर डिजाइनर कई तरह के प्रयोग भी कर रहे हैं। इसमें कट्स और पैटर्न्स का विशेष खयाल रखा जा रहा है। इसमें वनपीस, गाउन, स्टाइलिश जैकेट, एसिमेट्रिक कुर्ते, लेगिंग्स, जेगिंग्स, स्कर्ट और एक्सेसरीज बनाई जा रही है। चेन प्रिंट्स में स्टाइलिश आउटफिट्स के साथ-साथ एक्सेसरीज में भी चेन प्रिंट्स को पसंद किया जा रहा है।
नोटिसेबिल होते हैं प्रिंट
डिजाइनर रीना कहती हैं कि चेन प्रिंट्स में क्रिएटिविटी की खासी गुंजाइश रहती है। हालांकि इनमें कट्स को उभारने के लिए खूब मेहनत करनी पड़ती है। बावजूद इसके, इनका क्रेज बहुत ज्यादा है क्योंकि ये प्रिंट्स बहुत नोटिसेबिल होते हैं। ये आपको दूसरों से अलग दिखाते हैं। इसलिए किसी मौके पर इनको बखूबी कैरी किया जा सकता है। लेकिन इनकी लिमिट को लेकर कॉन्शस रहें। चेन प्रिंट्स कॉटन, रुबिया और सिल्क में ज्यादा अच्छे लगते हैं। वहीं अगर प्रिंट्स की बात करें, तो सैफरन, रुबिया और स्ट्राइप्स मार्केट में ज्यादा पॉप्युलर हैं।
ये भी ध्यान रखें
बॉडी शेप को ध्यान रखकर करें कैरी।
ड्रेसेज में प्रिंट्स को ओवरडू न करें।
मिक्स एंड मैच कर सकती हैं।
शॉर्ट ड्रेस लगेगी खास।
यंगस्टर्स के बीच खासतौर पर हिट।

Share this: