विधायकों के इस्तीफा: स्पीकर ने सुप्रीम कोर्ट से मांगा और वक्त

विधायकों के इस्तीफा: स्पीकर ने सुप्रीम कोर्ट से मांगा और वक्त

National

बेंगलुरु। कर्नाटक में बागी कांग्रेस-जेडीएस विधायकों की याचिका पर सर्वोच्च अदालत ने स्पीकर से आज ही फैसला करने को कहा है। सुप्रीम कोर्ट का आदेश आने के बाद अब स्पीकर ने भी सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। स्पीकर ने अपने हाथ खड़े करते हुए सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की है। स्पीकर केआर रमेश कुमार ने अदालत से बागी विधायकों के इस्तीफे पर फैसला करने के लिए और वक्त मांगा है।
सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को विधायकों की अपील पर सुनवाई करते हुए आदेश दिया कि इस्तीफा दे चुके विधायक बेंगलुरु पहुंचें और शाम छह बजे तक स्पीकर रमेश कुमार के सामने हाजिर हों। इसके साथ ही अदालत ने निर्देश दिया है कि विधायकों के इस्तीफे पर स्पीकर को आज ही फैसला लेना होगा। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद स्पीकर के लिए मुस्किलें बढ़ गई हैं। दो दिन से इस्तीफे फैसले को अटकाने वाले स्पीकर रमेश कुमार का कहना है कि उन्हें विधायकों के इस्तीफों की जांच करनी होगी। यह देखना होगा कि इस्तीफे अपनी मर्जी से दिए गए या किसी के डर से इसलिए एक रात में फैसला नहीं ले सकते।
इस पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा सुबह हम मामले की सुनवाई शुक्रवार के लिए तय कर चुके हैं। इसलिए स्पीकर को इस्तीफे पर आज ही फैसला लेना होगा। अदालत ने विधायकों को शाम छह बजे तक स्पीकर के सामने पेश होने के निर्देश दिए हैं।

Share this: