नेहरू नगर का अंडरब्रिज बनकर तैयार, लोगों के लिए जल्द खुलेगा

नेहरू नगर का अंडरब्रिज बनकर तैयार, लोगों के लिए जल्द खुलेगा

Twin City

फाइनल टचिंग के बाद शुरू होगा आवागमन, लाखों लोगों को मिलेगी राहत
भिलाई।
शहरी क्षेत्रों में रेलवे द्वारा इन दिनों रेलवे क्रासिंग हटाने की दिशा में तेजी से काम किया जा रहा है। इसके तहत अति दबाव वाले क्षेत्रों में अंडरब्रिज व ओसवरब्रिज बनाकर यातायात को डाइवर्ट किया जा रहा है। इसी कड़ी में नेहरू नगर रेलवे क्रासिंग पर अंडरब्रिज का काम पूरा कर लिया गया है। फाइनल टचिंग के बाद जल्द ही इस अंडरब्रिज को लोगों के आवागमन के लिए खोल दिया जाएगा।
बता दें कि इससे पहले नेहरू नगर रेलवे क्रासिंग पर टाउनशिनप की ओर ओवरब्रिज का निर्माण किया गया जिस पर आवागमन शुरू हो चुका है। ओवरब्रिज के साथ ही यहां अंडरब्रिज का काम भी शुरू किया गया था। 2012 में प्रशासनिक स्वीकृति मिलने के बाद इस अंडरब्रिज का काम शुरू किया गया जो अब जाकर पूरा हुआ है। फिलहाल अंडरब्रिज के दोनों ओर शीट लगाने का काम प्रगति पर है। निर्माणी एजेंसी की माने तो अंडरब्रिज आवागमन के लिए पुरी तरह तैयार है और जल्द ही इसे आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा।
लाखों लोगों को मिलेगी राहत
नेहरू नगर का अंडरब्रिज सही मायनों में लोगों की जरूरत बताया जा रहा है। यहां रेलवे फाटक से लाखों लोगों का आना जाना लगा रहता है। जब से निर्माण कार्य के मद्देनजर रेलवे फाटक को बंद किया तब से लोगों को टाउनशिप की ओर जाने में खासी मुश्किलों को सामना करना पड़ता था। ओवरब्रिज बनने के बाद हलांकि थोड़ी राहत मिली लेकिन माना जा रहा है कि अंडरब्रिज खुलने के बाद लोगों को और भी सहुलियत मिल जाएगी। एक अनुमान के अनुसार अंडरब्रिज खुलने के बाद टाउनशिप व नेहरू नगर से आवागमन करने वाले लाखों लोगों को राहत मिलेगी।
पावर हाउस में तेजी से हो रहा काम
नेहरू नगर की रेलवे क्रासिंग की तरह पावर हाउस रेलवे फाटक को भी बंद कर यहां भी अंडरब्रिज का निर्माण प्रगति पर है। पावर हाउस रेलवे क्रासिंग पर भी दो बॉक्सेस वाला अंडरब्रिज का निर्माण किया जा रहा है। 8.7 करोड़ रुपए की लागत से बन रहे अंडरब्रिज का काम तेजी से किया जा रहा है। यहां यातायात के दबाव को देखते हुए निर्माण एजेंसी को समय पर अंडरब्रिज का निर्माण पूरा करने के निर्देश दिए गए है। इस अंडरब्रिज का निर्माण कार्य 24 माह के अंदर पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। यानि 2020 में पावर हाउस रेलवे अंडरब्रिज का निर्माण भी पूरा हो जाएगा।

Share this: