नतीजों के बाद कांग्रेस में लगी इस्तीफों की झड़ी

नतीजों के बाद कांग्रेस में लगी इस्तीफों की झड़ी

National

यूपी में राज बब्बर तो ओडि़शा में निरंजन पटनायक ने दिया इस्तीफा
नई दिल्ली।
लोकसभा चुनाव 2019 में करारी हार झेलने के बाद भी कांग्रेस की मुश्किले कम नहीं हो रही है। अब कांग्रेस में इस्तीफा देने वालों की लाइन लग गई है। उत्तर प्रदेश में पार्टी की कमान संभालने वाले राज बब्बर ने राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को इस्तीफा भेज दिया है। राज बब्बर लंबे समय से कांग्रेस में हैं। प्रदेश की जिम्मेदारी तो संभालते हैं लेकिन खुद अपनी सीट, फतेहपुर सीकरी से हार गए। राजबब्बर यहां से 4 लाख 95 हजार वोट के अंतर से हारे हैं। इसके बाद उन्होंने प्रदेश में हार की जिम्मेदारी लेते हुए राहुल गांधी को इस्तीफा भेज दिया है।
इसी कड़ी में ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष निरंजन पटनायक का नाम भी है। इन्होंने ने भी आडिशा में हार की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दे दिया है। पटनायक ने कहा, मैंने भी चुनाव लड़ा था। पार्टी ने मुझे जिम्मेदारी सौंपी थी। मैं हार की नैतिक जिम्मेदारी लेता हूं और पद से इस्तीफा देता हूं।
भाजपा की स्मृति ईरानी ने कांग्रेस अध्यक्ष को 55 हजार वोटों से न भूलने वाली शिकस्त दी है। इसके बाद अमेठी जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष योगेंद्र मिश्रा ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए अपना इस्तीफा राहुल गांधी को भेज दिया है।
राहुल के इस्तीफे की खबर भी उड़ी
इससे पहले गुरुवार शाम ये खबर भी आई कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी को इस्तीफे की पेशकश की है। राहुल की प्रेस कॉन्फ्रेंस के ठीक बाद जब इस तरह की बातें फैली तो रणदीप सुरजेवाला बचाव में उतरे। उन्होंने इस्तीफे की खबरों को बेबुनियाद बताया।

Share this: