बीएमवाई रेलवे हॉस्पिटल में बढ़ेंगी सुविधाएं, लगेंगी आधुनिक मशीनें

बीएमवाई रेलवे हॉस्पिटल में बढ़ेंगी सुविधाएं, लगेंगी आधुनिक मशीनें

Twin City

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे मजदूर कांग्रेस के पदाधिकारियों ने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक के सामने रखी मांगे
भिलाई।
बीएमवाई चरोदा स्थित रेलवे अस्पताल की सुविधाओं में अब जल्द ही इजाफा होने वाला है। आधुनिक मशीनों के साथ ही मरीजों व उनके परिजनों के लिए विशेष पहल की जाएगी। इस संबंध में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे मजदूर कांग्रेस के पदाधिकारी डी विजय कुमार, बीडी प्रसाद, एनवी सुरेश कुमार व उमाकांत ने आज मुख्य चिकित्सा अधीक्षक रायपुर सीके चक्रवर्ती से मुलाकात कर सुविधाओं से संबंधित कई मांगों पर चर्चा की। इनकी चर्चा का सकारात्मक परीणाम भी आया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी सभी मांगों पर सकारात्मक रुख अपनाते हुए इन्हें जल्द सुलझाने का आश्वासन दिया है।
बता दें कि बीएमवाई चरोदा में रायपुर रेल मंडल के अंतर्गत हजारों की संख्या में रेलवे कर्मी रहते हैं। इनके स्वास्थ्य एवं चिकित्सा सुविधाओं के लिए यहां रेलवे द्वारा हॉस्पिटल का संचालन किया जा रहा है। लंबे समय से इस हॉस्पिटल को अपग्रेड कर बेहतर सुविधाओं की मांग होती रही है। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे मजदूर कांग्रेस द्वारा समय समय पर इसे लेकर उच्च स्तर पर अधिकारियों से चर्चा की गई। इसी कड़ी में आज मुख्य चिकित्सा अधीक्षक से मुलाकात कर कई मांगों को रखा गया। इसमें महत्वपूर्ण यह रहा कि लंबे समय से सीक पर रहे कर्मचारियों को डीकेटेगराईज करने का प्रोसेस जल्द किया जाएगा।

लगेगा नया डिजीटल एक्स रे मशीन

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे मजदूर कांग्रेस डिवीजनल को-ऑर्डिनेटर डी विजय कुमार ने बताया कि बीएमवाय रेलवे हॉस्पिटल में नई डिजिटल एक्सरे, ऑटो-एनालाइजर, इलेक्ट्रोलाइट एनालाइजर जैसी मशीनों के साथ कर्मियों के लिए पीएनटी फोन की व्यवस्था की जाएगी। यहां स्टाफ बेनिफिट फंड के माध्यम से होम्योपैथिक डॉक्टर की सेवाएं जल्द ही मिलने लगेगी। एचवीएस स्कीम के तहत बीएमवाय हॉस्पिटल में ऑर्थोपेडिक, मेडिसिन एव गायनिक डॉक्टर की व्यवस्था की जाएगी। रायपुर रेलवे हॉस्पिटल में आय स्पेशलिस्ट डॉक्टर की व्यवस्था की जाएगी जिससे पीएमई में बिलासपुर नही जाना पड़ेगा। रायपुर में सुयश हॉस्पिटल तथा बीएमवाय में स्पर्श हॉस्पिटल में रेफर करने की प्रक्रिया अंतिम चरणों में है।

Share this: