सड़क सुरक्षा वर्ल्ड सीरीज: एक फिर मैदान में दिखेंगे सचिन लारा सहित क्रिकेट के यह दिग्गज सितारे

सड़क सुरक्षा वर्ल्ड सीरीज: एक फिर मैदान में दिखेंगे सचिन लारा सहित क्रिकेट के यह दिग्गज सितारे

Sports

मुंबई। वर्ल्ड क्रिकेट के दो महान दिग्गज भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंडुलकर और वेस्ट इंडीज के ब्रायन लारा सहित क्रिकेट के दिग्गज सितारे एक नेक काम के लिए एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर दिखेंगे। पूर्व के दिग्गज चैंपियन खिलाड़ी टी 20 टूर्नमेंट ‘अनएकेडमी सड़क सुरक्षा वर्ल्ड सीरीज के दौरान मैदान पर चौके छक्के उड़ाते दिखेंगे। इस सीरीज का पहला 7 मार्च को वानखेड़े स्टेडियम में इंडिया लेजंड्स और वेस्ट इंडीज लेजंड्स के बीच होगा। इस मैच में सचिन व लारा की जंग देखते ही बनेगी।

गुरुवार को जारी सीरीज के कार्यक्रम के अनुसार टूर्नमेंट में कुल 11 मैच खेले जाएंगे। इस सीरीज में भारत, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, वेस्ट इंडीज और साउथ अफ्रीका के कुछ बड़े क्रिकेटर हिस्सा लेंगे, जिसमें तेंडुलकर, वीरेंदर सहवाग, युवराज सिंह, जहीर खान, ब्रायन लारा, शिवनारायण चंद्रपाल, ब्रेट ली, ब्रेट हॉज, जोंटी रोड्स, मुथैया मुरलीधरन, तिलकरत्ने दिलशान और अजंता मेंडिस जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। आयोजकों के अनुसार इस सीरीज का लक्ष्य सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूकता फैलाना है।

इस सीरीज के दो मैच वानखेड़े स्टेडियम, 4 मैच पुणे में महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम, चार मैच नवी मुंबई के महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम और फाइनल 22 मार्च को यहां ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा। पुणे में भारतीय टीम के दो मैच होंगे। इसमें से एक मैच 14 मार्च को साउथ आफ्रीका लेजंड्स और दूसरा 20 मार्च को ऑस्ट्रेलिया लेजंड्स के खिलाफ होगा। वानखेड़े और डीवाई पाटिल स्टेडियम में मेजबान टीम एक-एक मैच खेलेगी। इंडिया लेजंड्स की अगुआई तेंडुलकर करेंगे। पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर इस सीरीज के कमिश्नर हैं और मैच शाम 7 बजे से शुरू होंगे।

Share this: