बिग ब्रेकिंग: आकाश गंगा सुपेला के पारख ज्चेलर्स में चोरी का आरोपी धराया, कुछ देर में होगा खुलासा

आकाश गंगा सुपेला के पारख ज्वेलर्स में चोरी, अज्ञात के खिलाफ अपराध दर्ज: पुलिस ने बताया इतने करोड़ की हुई चोरी

Twin City

भिलाई। सोमवार-मंगलवार दरमियानी रात आकाशगंगा सुपेला स्थित पारख ज्वेलर्स में चोरी के मामले में सुपेला पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया है। सुपेला पुलिस के मुताबिक पारख ज्वेलर्स में अज्ञात चोरों ने सोने चांदी के जेवर सहित लगभग पांच किलो सोना ले गए। पुलिस ने चोरी गए जेवरों की कीमत 2.59 करोड़ रुपए बताई है। इधर चोरी को लेकर बीमा कंपनी के अधिकारियों ने भी जानकारी जुटाई है। सूत्रों के मुताबिक बीमा कंपनी के अधिकारी भी चोरी गए जेवरों की कीमत का आंकलन कर रहे है।

बता दें कि आकाश गंगा सुपेला स्थित पारख ज्वेलर्स में सोमवार-मंगलवार दरमियानी रात चोरों ने धावा बोला था। पारख ज्वेलर्स की दुकान में प्रवेश करने के लिए इसके बगल में बन रही नई दुकान का सहारा लिया। चोर निर्माणाधीन दुकान से ऊपर चढ़कर एक सीढ़ी के सहारे पारख ज्वेलर्स शॉप के छत पर पहुंचे और इसी रास्ते से चोरों ने दुकान में प्रवेश किया। दुकान में तीन लॉकर में से एक लॉकर को निशाना बनाया जिसकी लॉक खराब था। इस लॉकर में रखे सोने के जेवरों पर हाथ साफ कर दिया। घटना की सूचना के बाद संचालकों की शिकायत के बाद मौके पर पुलिस की टीमें पहुंची और जांच शुरू की। आईजी सहित एसपी, एएसपी, सुपेला थाने की पुलिस व साइबर टीम मौके पर जांच शुरू की। इस दौरान पुलिस ने अलग अलग कई बिंदुओं पर जांच की।

खंगाले जा रहे पूरे शहर के सीसी टीवी

आरोपियों की धरपकड़ के लिए पुलिस ने अपना काम शुरू कर दिया है। पुलिस का पहला फोकस शहर भर के सीसी टीवी कैमरे हैं। चोरी के बाद जांच में एक बात स्पष्ट हो गई कि चोरों की संख्या दो से अधिक है। दुकान के सीसी टीवी फुटेज में दो नकाबपोश दिखे जो बोरे में जेवर भरकर उपर भेज रहे थे। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है ऊपर भी इनके साथी होंगे। वहीं शहर भर के सीसी टीवी फुटेज खंगालने के पीछे वजह बताई जा रही है कि कहीं से भी कोई न कोई संदिग्ध हाथ लगेगा। इसके लिए पुलिस चोरी के दिन से लेकर दो से तीन सप्ताह पुराने फुटेज भी देख रही है। ताकि शहर में प्रवेश करने वाले कोई नए चेहरे हों जो बार बार देखे गए हों।

सभी बिंदुओं पर की जा रही जांच

पारख ज्वेलर्स में चोरी के मामले में सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है। फिलहाल कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। फिलहाल पुलिस आरोपियों का सुराग ढ़ूंढने का प्रयास कर रही है।
रोहित झा, एएसपी दुर्ग शहर

दर्ज किया गया अपराध

पारख ज्वेलर्स में चोरी को लेकर सुपेला थाने में एफआईआर दर्ज कर लिया गया है। अज्ञात के खिलाफ धारा 457, 380 के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना शुरू की गई है।
गोपाल वैश्य, थाना प्रभारी सुपेला

Share this: