भारत ने 22 रन से गंवाया दूसरा वन-डे, न्यूजीलैंड के नाम वन-डे सीरीज

भारत ने 22 रन से गंवाया दूसरा वन-डे, न्यूजीलैंड के नाम वन-डे सीरीज

Sports

ऑकलैंड (आईएनडी)। ऑकलैंड के इडेन पार्क में शनिवार को खेले गए तीन मैच की वन-डे सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम को 22 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस तरह वन-डे सीरीज कीवी टीम के नाम रही। अब श्रृंखला का तीसरा और आखिरी मुकाबला 11 फरवरी को माउंट मॉनगनुई में खेला जाएगा।
इस मैच में टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम ने निर्धारित 50 ओवर्स में 273/8 का स्कोर खड़ा किया। मार्टिन गप्टिल (79) और रॉस टेलर (73) ने अर्धशतकीय पारी खेली। भारत की ओर से सर्वाधिक तीन विकेट चहल ने चटकाए तो शार्दुल और जडेजा को एक विकेट मिला।
जवाब में भारतीय बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह ढह गई। रवींद्र जडेजा (55) और नवदीप सैनी (45) के बीच जरूर आठवें विकेट के लिए सर्वाधिक 76 रन की साझेदारी हुई। एक वक्त लग रहा था कि दोनों भारत को दूसरा मैच जीताकर सीरीज में वापसी करा देंगे, लेकिन अंत में अपनी नब्ज पर काबू रखते हुए ब्लैक कैप्स ने यह मुकाबला 22 रन से जीत लिया।

भारतीय बल्लेबाजों का फ्लॉप शो

दूसरा मैच जीतने उतरा भारतीय बल्लेबाजी क्रम ताश के पत्तों की तरह ढह गया। रवींद्र जडेजा (55) और नवदीप सैनी (45) के बीच जरूर आठवें विकेट के लिए सर्वाधिक 76 रन की साझेदारी हुई। एक वक्त लग रहा था कि दोनों भारत को दूसरा मैच जीताकर सीरीज में वापसी करा देंगे, लेकिन अंत में अपनी नब्ज पर काबू रखते हुए ब्लैक कैप्स ने यह मुकाबला 22 रन से जीत लिया।

न्यूजीलैंड ने दिया था 274 रन का लक्ष्य

ऑकलैंड के इडेन पार्क में शनिवार को खेले गए तीन मैच की वन-डे सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम को 22 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस तरह वन-डे सीरीज कीवी टीम के नाम रही। अब श्रृंखला का तीसरा और आखिरी मुकाबला 11 फरवरी को माउंट मॉनगनुई में खेला जाएगा। टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम ने निर्धारित 50 ओवर्स में 273/8 का स्कोर खड़ा किया था। मार्टिन गप्टिल (79) और रॉस टेलर (73) ने अर्धशतकीय पारी खेली। भारत की ओर से सर्वाधिक तीन विकेट चहल ने चटकाए तो शार्दुल और जडेजा को एक विकेट मिला।

Share this: