ब्रेकिंग: यशस्वी का शतक, पाकिस्तान को 10 विकेट से हराकर भारत ने रचा इतिहास, फाइनल में पहुंचा भारत

ब्रेकिंग: यशस्वी का शतक, पाकिस्तान को 10 विकेट से हराकर भारत ने रचा इतिहास, फाइनल में पहुंचा भारत

Sports

पोचेस्त्र (साउथ अफ्रीका)। यशस्वी जायसवाल की सेंचुरी (105) व दिव्यांश सक्सेना (59) की शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन दम पर भारतीय टीम ने अंडर-19 वल्र्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को लगभग एकतरफा मुकाबले में 10 विकेट से हरा दिया। दिव्यांश सक्सेना ने भी नाबाद 59 रनों की पारी खेली। भारतीय टीम लगातार तीसरी बार अंडर-19 वल्र्ड के फाइनल में पहुंची है।

इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने पहले पाकिस्तान को 172 रनों पर समेट दिया। इसके बाद यशस्वी जायसवाल और दिव्यांश सक्सेना की नाबाद साझेदारी ने भारतीय टीम को आसानी से जीत दिला दी। साउथ अफ्रीका के सेनवेस पार्क मैदान पर हुए इस मुकाबले में भारतीय टीम अपनी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ हर मोर्चे पर आगे रही

भारत की सधी शुरुआत

पाकिस्तानी गेंदबाजों ने शुरुआत में सही लाइन और लेंथ पर बोलिंग की और बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाजों की जोड़ी को खुलकर नहीं खेलने दिया। हालांकि भारतीय जोड़ी मुश्किल में नजर नहीं आए लेकिन रन ज्यादा नहीं बने। भारतीय जोड़ी शॉट अच्छे लगा रही थी लेकिन गैप नहीं मिल पा रहे थे। शुरुआती 10 ओवर में भारत का स्कोर 38 रन था। अब चूंकि भारतीय टीम पर रनगति को कोई दबाव नहीं था और इसने भारतीय जोड़ी को सेट होने का टाइम दिया।

Share this: