भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका: हिटमैन रोहित शर्मा पूरे न्यूजीलैंड दौरे से बाहर

भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका: हिटमैन रोहित शर्मा पूरे न्यूजीलैंड दौरे से बाहर

Sports

माउंट मोनगानुई। माउंट मोनगानुई में खेले गए पांचवें और आखिरी टी-20 में बल्लेबाजी के दौरान पिंडली में लगी चोट के बाद रोहित शर्मा पूरे न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हो चुके हैं। यह खबर भारतीय खेमे के लिए किसी झटके से कम नहीं क्योंकि 5 फरवरी से शुरू हो रही वन-डे श्रृंखला और फिर टेस्ट सीरीज में हिटमैन के धमाकेदार अंदाज की कमी कप्तान कोहली को भी खलेगी। वन-डे के बाद दो टेस्ट मैच की सीरीज 21 फरवरी से खेली जाएगी।

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के पांचवें टी-20 में तीसरे नंबर पर उतरे रोहित के छक्का लगाते समय बाएं पिंडली में चोट लग गई थी। जैसे ही उन्होंने अर्धशतक जड़ा, उनके पिंडली में दर्द होने लगा, लेकिन इसके बाद भी वह मैदान से बाहर नहीं गए। 17वें ओवर में रोहित ने ईश सोढ़ी के ओवर में छक्का जड़ा। मगर इसके बाद उनका दर्द और बढ़ गया। मैदान पर तुरंत फीजियो पहुंचे और हिटमैन का बाहर ले गए। वह 60 रन पर रिटायर्ड हर्ट हुए। बाद में वह फिल्डिंग करने भी नहीं उतरे और टीम की कमान केएल राहुल को संभालनी पड़ी। रोहित शर्मा ने रिटायर्ड हर्ट होने से पहले 41 गेंदों की पारी में 60 रन बनाए जिसमें तीन चौके और इतने ही छक्के शामिल थे, उन्होंने 25वीं बार 50 से अधिक रन बनाए और ऐसा कर विराट कोहली (24) को पीछे छोड़ा।

जब मैच के बाद कार्यवाहक कप्तान लोकेश राहुल से रोहित की चोट पर सवाल किया गया था तो उन्होंने हालात काबू में बताया था। राहुल ने कहा कि बल्लेबाजी के दौरान रोहित को पिंडली में लगी चोट ज्यादा चिंताजनक नहीं थी। उनके दो-तीन दिन में पूरी तरह फिट हो जाने की उम्मीद थी। हालांकि बीसीसीआई की ओर से कहा गया था कि उनकी स्थिति का आकलन किया जा रहा है।

इसके पहले पेसर इशांत शर्मा भी रणजी ट्रॉफी में चोटिल हो गए थे। विदर्भ के खिलाफ मुकाबले में इंजर्ड होने के बाद वह भी न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं। अन्य पेसर भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर भी चोट के चलते ही टीम से बाहर चल रहे हैं।

Share this: