व्यापार महोत्सव 2020 का रंगारंग समापन: व्यापारियों ने जाना तनावमुक्त व्यापार का तरीका

व्यापार महोत्सव 2020 का रंगारंग समापन: व्यापारियों ने जाना तनावमुक्त व्यापार का तरीका

Twin City

सभी स्टॉल संचालक व चेम्बर के विभिन्न विंग का संयोजकों ने किया सम्मान

भिलाई। छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री की भिलाई इकाई द्वारा आयोजित व्यापार महोत्सव 2020 का रंगारंग समापन हुआ। इस मौके पर व्यापार महोत्सव के संयोजकों द्वारा यहां लगे सभी स्टॉल के संचालकों का मोमेंटो देकर सम्मान किया गया। वहीं चेम्बर के अलग अलग विंग जैसे युवा विंग, महिला विंग, उद्योग विंग व परिवहन विंग आदि के सदस्यों का भी मोमेंटो देकर सम्मान किया गया। समापन समारोह का मुख्य आकर्षण मोटिवेशनल स्पीकर महेन्द्र मुमीन का स्पीच शो रहा। स्पीकर महेन्द्र ने यहां के व्यापार को तनाव मुक्त व्यापार कैसे करें इसके टिप्स दिए। वहीं अतिथियों के रूप में दुर्ग निगम की पूर्व महापौर चंद्रिका चंद्राकर, मनीष पाण्डेय, जी सरेश बाबे उपस्थित रहे। आयोजकों द्वारा इन अतिथियों का भी मोमेंटो देकर सम्मान किया गया।

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री की भिलाई इकाई द्वारा वेलेडेक्स ग्राउंड सिविक सेंटर में चार दिवसीय व्यापार महोत्सव का आयोजन किया गया। एक छत के नीचे विभिन्न सेगमेंट के प्रतिष्ठानों के स्टॉल यहां का प्रमुख आकर्षण रहा। वीकेंड पर शुरू हुए इस व्यापार मेले का भिलाई के लोगों ने जमकर लुत्फ उठाया। व्यापार महोत्सव में 130 अलग अलग सेगमेंट के स्टॉल लगे। इन रोजमर्रा की जरूरतों की चीजों के अलावा, रेडिमेड, हैंडलूम, फर्निचर, रियल स्टेट, इलेक्ट्रानिक्स, मोबाइल, ऑटो मोबाइल, बैंकिंग, बीमा, ज्वेलरी, इंटीरियर, डेली नीड्स के स्टॉल सहित फुड स्टॉल भी लगाए गए हैं। लोगों को यहां खरीदारी के साथ फुड जोन में एक से बड़कर एक व्यंजनों का लुत्फ उठाने का मौका मिल रहा है। साथ ही साथ लाइव स्टेज के दौरान कलाकारों की परफार्मेंस भी लोगों को आकर्षित किया।

व्यापारियों को मिला नया उत्साह

व्यापार महोत्सव 2020 को लेकर व्यापारियों में काफी उत्साह दिखा। समापन के दौरान यहां स्टॉल लगाने वाले व्यापारियों में खुशी साफ देखी जा सकती थी। भिलाई में संभवत: ऐसा पहली बार हुआ है जब इतनी बड़ी तादात में व्यापारी जुटे। चार दिनों में लोगों के रिस्पांश को देखकर सभी ने इस आयोजन की सराहना की। व्यापारियों का कहना था कि व्यापार महोत्सव में लोगों की आवाजाही के कारण हमारे प्रोडक्ट्स को नजदीक से जानने का अवसर मिला। इस दौरान आने वाली इंक्वायारीज ने सभी व्यापारियों का मनोबल बढ़ाया। लोगों ने व्यापार महोत्सव के दौरान अपनी पसंदीदा चीजों की खरीदारी भी की। स्टॉल संचालकों द्वारा विशेष ऑफर भी दिया गया जिसका लोगों ने लाभ उठाया।

आयोजकों ने जताया आभार

छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री की भिलाई इकाई द्वारा आयोजित चार दिवसीय व्यापार महोत्सव की सफलता पर आयोजकों ने लोगों का आभार जताया। व्यापार महोत्सव के संयोजक अजय भसीन व गारगी शंकर मिश्रा ने कहा कि चार दिनों के इस भव्य आयोजन को जिस तरह से लोगों का प्यार मिला इसके हम आभारी हैं। व्यापारियों व लोगों से मिले स्नेह व समर्थन हमें आगे भी ऐसे आयोजन कराने के लिए प्रेरित करेंगे। व्यापार महोत्सव को सफल बनाने में भिलाई चेम्बर अध्यक्ष भीमसेन सेतपाल, राकेश मल्होत्रा, सुनील मिश्रा, मनोज बख्तानी, नरेश छाबड़ा, डॉ विनोद प्रसाद गुप्ता, कुलदीप सिंह, राहुल चेलानी, अक्षय गुप्ता, दिनेश जांगडे, सजत क्षेत्रपाल, दिलीप केसरवानी, संजय कुकरेजा, अरविंदर सिंह, अंकुर शर्मा, अंकित जैन, लक्ष्मण आयलानी, नरेश वासवानी, राजकुमार जायसवाल आदि की सराहनीय भूमिका रही।

Share this: