व्यापार महोत्सव में खरीदारी करने लोगों का उमड़ा हुजूम, चिंकी और मिंकी की जुगलबंदी ने किया दर्शकों का मनोरंजन

Twin City

भिलाई। चेम्बर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री की भिलाई इकाई द्वारा वेलडेक्स ग्राउंड सिविक सेंटर में आयोजित व्यापार महोत्सव 2020 के दूसरे दिन शनिवार को खरीदारी के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। इस दौरान लोगों ने अलग अलग सेगमेंट के स्टॉल का भ्रमण किया और व्यापारियों ने वस्तुओं के संबंध में फीडबैक लिया। व्यापार महोत्सव के दूसरे दिन का प्रमुख आकर्षण द कपिल शर्मा शो फेम चिंकी और मिंकी का परफार्मेंस रहा। चिंकी मिंकी ने अपनी जुगलबंदी से ऐसा समा बांधा कि हर कोई उसका कायल हो गया। देर रात तक व्यापार महोत्सव में लोगों की भीड़ रही।

उल्लेखनीय है चेम्बर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री की भिलाई इकाई द्वारा इस बार वृहद स्तर व्यापार महोत्सव का आयोजन किया है। व्यापार महोत्सव में 130 अलग अलग सेगमेंट के स्टॉल लगे हैं। इन रोजमर्रा की जरूरतों की चीजों के अलावा, रेडिमेड, हैंडलूम, फर्निचर, रियल स्टेट, इलेक्ट्रानिक्स, मोबाइल, ऑटो मोबाइल, बैंकिंग, बीमा, ज्वेलरी, इंटीरियर, डेली नीड्स के स्टॉल सहित फुड स्टॉल भी लगाए गए हैं। लोगों को यहां खरीदारी के साथ फुड जोन में एक से बड़कर एक व्यंजनों का लुत्फ उठाने का मौका मिल रहा है।साथ ही साथ लाइव स्टेज के दौरान कलाकारों की परफार्मेंस भी लोगों को काफी भा रही है।

चिंकी मिंकी के शो ने किया मंत्रमुग्ध

व्यापार महोत्सव के दौरान चिंकी मिंकी के शो ने लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। स्टेज पर जैसे ही चिंकी और मिंकी एंट्री हुई लोगों ने तालियों से दोनों का स्वागत किया। शो शुरू होने के बाद दोनों जुड़वा बहनों ने अपनी शानदार टाइमिंग व एक साथ एक ही तरह की आवाज से ऐसा समा बांधा कि हर कोई वाह कर उठा। व्यापार महोत्सव के दौरान चिंकी और मिंकी के साथ फोटो खिंचवाने में भी उत्सुकता दिखी। चिंकी मिंकी के शो के अलावा लाइव म्यूजिक शो भी हुआ जिसमें कलाकारों ने शानदार संगीत की प्रस्तुति दी।

उद्योगपतियों ने दिए टिप्स

व्यापार महोत्सव के दौरान रोजाना कलामंदिर में कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में शनिवार को उद्यमी उड़ान कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला में वरिष्ठ एवं अनुभवी उद्योपतियों द्वारा महत्वपूर्ण टिप्स दिए गए। व्यापार मेला के संयोजक गारगी शंकर मिश्रा व अजय भसीने ने बताया कि कार्यशाला में वरिष्ठ उद्योगपतियों ने बताया कि व्यापार के दौरान किस प्रकार की सावधानियां बरतनी चाहिए। ग्राहकों से किस प्रकार का व्यवहार होना चाहिए। बाजार के साथ सामंजस्य बनाते हुए कैसे व्यापार को आगे बढ़ाना चाहिए आदि बातों को बताया। इस दौरान व्यापारियों की समस्याओं व सवालों का समाधान भी किया गया।

Share this: