अंबिकापुर में भी कांग्रेस का महापौर, भाजपा के मिंज को 9 वोटों से हराया

Sarguja

अंबिकापुर। अंबिकापुर नगर निगम में कांग्रेस के अजय तिर्की महापौर चुन लिए गए हैं। उन्होंने भाजपा के प्रबोध मिंज को 9 वोटों से हराया। इससे पहले हुए मतदान में अजय तिर्की को 28 वोट जबकि प्रबोध मिंज को 19 वोट मिले। वहीं 1 वोट रिजेक्ट हो गया। मालूम हो कि अंबिकापुर नगर निगम में कांग्रेस के 27, भाजपा के 20 और 1 निर्दलीय पार्षद चुना गया था। निर्दलीय पार्षद ने कांग्रेस को अपना समर्थन देने की घोषणा की थी। इस तरह कांग्रेस के खाते में 28 वोट गिरे, जबकि भाजपा का 1 वोट रिजेक्ट होने से प्रबोध मिंज को 19 वोट ही हासिल हो पाया।

गौरतलब है कि प्रदेश भर में हुए नगरीय निकाय के 10 नगर निगम, 38 नगर पालिका और 105 नगर पंचायत के लिए चुनाव हुए थे। जिसमें कि पहली बार अध्यक्ष, महापौर के लिए अप्रत्यक्ष रुप से चुनाव कराए गए। अंबिकापुर में कांग्रेस का महापौर निर्वाचित होने के बाद 10 में से 9 नगर निगम में कांग्रेस का कब्जा हो गया है। वहीं 1 नगर निगम कोरबा में महापौर, सभापति के लिए मतदान होना बाकी है।

सभापति पद भी कांग्रेस का 

वहीं सभापति के पद के लिए कांग्रेस से अजय अग्रवाल और भाजपा से परमवीर सिंग भामरा मैदान में थे जिसमे अजय अग्रवाल को 28 वोट मिले तो वहीँ परमवीर सिंग भामरा को 20 वोट मिले और सभापति के पद पर कांग्रेस के अजय अग्रवाल निर्वाचित हुए।

Share this: