दिल्ली: नागरिकता कानून के खिलाफ सड़क पर उतरे जामिया के छात्र, तीन बसें फूंकी

दिल्ली: नागरिकता कानून के खिलाफ सड़क पर उतरे जामिया के छात्र, तीन बसें फूंकी

National

नई दिल्ली। लोकसभा और राज्यसभा से पास होने के बाद नागरिकता बिल पर राष्ट्रपति की मुहर लग गई है। इसके बाद से ही देशभर में जगह-जगह नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन चल रहे हैं। रविवार को दिल्ली के ओखला शाहीन बाग इलाके में नागरिकता कानून के खिलाफ भारी संख्या में लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के छात्रों ने भी कालिंदी कुंज रोड पर जोरदार प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। वहीं, प्रदर्शनकारी छात्रों ने तीन बसों में आग लगा दी और एक फायर ब्रिगेड की गाड़ी में भी तोडफ़ोड़ की। आग को बुझाने के लिए मौके पर फायर ब्रिगेड की चार गाडिय़ां मौजूद है।

वहीं, प्रदर्शनों को देखते हुए दिल्ली यातायात पुलिस ने ओखला अंडरपास से लेकर सरिता विहार तक आवाजाही बंद कर दी है। साथ ही पुलिस ने इन रास्तों पर जाने से बचने की भी सलाह दी है। बता दें कि प्रदर्शनकारियों ने मथुरा रोड के विपरित न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी के रास्तों को बंद कर दिया है।
इस दौरान आसपास के कई दुकानदारों ने डर से अपनी-अपनी दुकाने भी बंद कर ली हैं। सड़क पर विरोध करने उतरे लोगों का गुस्सा देख आसपास के बाजारों के लोग सहमे हुए हैं। सड़क पर भी भीषण जाम लग लगा है।

छोटी-बड़ी हर तरह की गाड़ी जाम में फंसी हुई है। इससे पहले जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में भी छात्रों ने इस कानून का जमकर विरोध किया था, जिसके बाद पुलिस ने उनपर लाठीचार्ज कर दिया था।
हालांकि आज सुबह विश्वविद्यालय प्रबंधन ने सफाई देते हुए कहा कि विरोध यूनिवर्सिटी परिसर के बाहर किया गया था और उसमें बड़ी संख्या में बाहरी तत्व शामिल थे।

Share this: