एमएस धोनी ने टीम इंडिया में वापसी को लेकर तोड़ी चुप्पी, कहा- कोई क्रिकेट नहीं

एमएस धोनी ने टीम इंडिया में वापसी को लेकर तोड़ी चुप्पी, कहा- कोई क्रिकेट नहीं

Sports

नई दिल्ली। महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी को लेकर चल रही अटकलों को विराम दे दिया है. रविवार को एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने साफ किया कि जनवरी तक वे क्रिकेट से दूर हैं। धोनी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच के बाद से ही क्रिकेट से दूरी बनाए हुए हैं। उस मैच को 5 महीने हो चुके हैं और इसके बाद से उनके भविष्य को लेकर कई तरह की बातें कही जा रही हैं। टीम इंडिया में वापसी को लेकर भी कई तरह की रिपोर्ट आ चुकी हैं। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री साफ कर चुके हैं आगे खेलने का फैसला पूरी तरह से धोनी का होगा।

जनवरी में फैसला करूंगा क्या करना है

धोनी ने रविवार को कहा, ‘अभी यह कह सकता हूं कि जनवरी तक कोई क्रिकेट नहीं है। रांची में थोड़ी सी प्रैक्टिस सेशन के बाद जनवरी में मैं फैसला करूंगा कि क्या करना है। झारखंड में खेलने के अलावा मेरी अंडर 23 टीम या रणजी टीम के साथ थोड़ी प्रैक्टिस हो रही है। लेकिन इसके अलावा कोई और क्रिकेट नहीं।

धोनी ने पहले ही ले लिया था जनवरी तक का समय

एमएस धोनी ने पिछले दिनों एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि जनवरी तक कुछ मत पूछो। उनसे टी20 वर्ल्‍ड कप में खेलने के बारे में सवाल किया गया था। वहीं टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने कहा था कि एमएस धोनी के भविष्य के बारे में आईपीएल 2020 के बाद फैसला लिया जाएगा। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि धोनी के बारे में सब कुछ तय है लेकिन सारी बातें सार्वजनिक रूप से नहीं की जाती है।

2019 वर्ल्‍ड कप के बाद संन्यास की थी खबरें

धोनी के बारे में कहा जा रहा था कि वे क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 के बाद संन्यास का ऐलान कर देंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। भारतीय टीम की चयन समिति के प्रमुख रहे एमएसके प्रसाद ने बाद में बताया था कि धोनी ने युवाओं को मौका देने के लिए कहा है। इसके तहत ऋषभ पंत को लिमिटेड ओवर्स में खिलाने का फैसला शामिल था। लेकिन वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में पंत की नाकामी के बाद अटकलें लग रही थीं कि धोनी वापसी कर सकते हैं।

Share this: