पेरिस में सीखेंगे फैशन डिजाइनिंग व इंटिरियर: भिलाई के इस संस्थान ने बनाया पेरिस टूर प्लान

पेरिस में सीखेंगे फैशन डिजाइनिंग व इंटिरियर: भिलाई के इस संस्थान ने बनाया पेरिस टूर प्लान

Twin City

भिलाई। नेहरू नगर स्थित इंटरनेशनल स्कूल ऑफ डिजाइन (आईएनएसडी) द्वारा आज एक सेमिनार का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में आईएनएसडी के सीईओ संजय अग्रवाल और प्रणव अग्रवाल मुख्य रूप से उपस्थित हुए। सेमिनार में आईएनएसडी के छात्र छात्राओं को महत्वपूर्ण विषयों के साथ ही आगामी दिनों में संस्था द्वारा कराए जा रहे पेरिस टूर के संबंध में बताया गया। यहां के छात्र विशेष योग्यता के लिए पेरिस में डिजाइनिंग व इंटीरियर सीखेंगे।

समिनार के दौरान पत्रकारों से चर्चा

समिनार के दौरान पत्रकारों से चर्चा के दौरान आईएनएसडी के डायरेक्टर विनोद सोनी व संदीप कौर ने बताया कि बच्चों में प्रतिभा की कमी नहीं है लेकिन उचित मार्गदर्शन न मिलने के कारण वे आगे नहीं बढ़ पाते। हम आईएनएसडी के माध्यम से एक छोटा प्रयास कर रहे हैं। डिजाइनिंग के क्षेत्र में इन्हें आगे बढ़ाने के लिए पेरिस स्टडी टूर का प्लान किया जा रहा है। आगामी वर्ष इसके तहत छात्रों को पेरिस ले जाया जाएगा। इस टूर के माध्यम से छत्तीसगढ़ के बच्चे अंतराष्ट्रीय मंच पर विकसित हो सकेंगे।

विभिन्न श्रेणियों में दिए पुरस्कार

सेमिनार के दौरान विभिन्न श्रेणियों में छात्रछात्राओं को पुरस्कार भी बांटा गया। वहीं संस्था में तीन वर्षों का कोर्स पूरा करने वाले छात्र छात्राओं को प्रमाण पत्र भी दिए गए। इंस्टीट्यूट में छात्रों को प्रोत्साहित करने के लिए विभिन्न प्रतियोगिताएं भी होती हैं। इनमें डिजाइनर ड्रेेसेस बनाना, ज्वेलरी बनाना, फ्रीहैंड पेंटिंग, मधुबनी, कलमकारी आर्ट, क्ले आर्ट आदि शामिल हैं। सेमिनार के दौरान इन प्रतियोगिताओं के विजेताओं को भी पुरस्कृत किया गया।

Share this: