टीनएजर्स के लिए है परफेक्ट ब्यूटी टिप्स

टीनएजर्स के लिए है परफेक्ट ब्यूटी टिप्स

Others


टीनएज लाइफ मौज मस्ती से भरी होती है। इस दौरान आप खुद की तलाश में जुटे रहते हैं। वहीं इस उम्र की लड़कियां अपने लुक्स को लेकर बहुत ज़्यादा कॉन्शियस रहती हैं। वो अपने रोल मॉडल के तौर पर बॉलीवुड या फिर हॉलीवुड के सितारों को चुनती हैं। आप मेकअप, ब्यूटी और स्किन केयर से जुड़े नए नए एक्सपेरिमेंट करती रहती होंगी। आपके मन में ये बात रहती है कि आप हर वक़्त प्रेसेंटेबल और अच्छी दिखें। आपको अंदर से एक सेंसिबल महिला की तरह बर्ताव करने की इच्छा होती होगी। आज हम आपके लिए ऐसे ब्यूटी टिप्स लेकर आए हैं जो टीनएजर्स के लिए परफेक्ट हैं।
पानी
जीवन का सार ही पानी पर निर्भर है। अगर आप पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं पियेंगी तो आपकी त्वचा साफ़ और दमकती हुई नजऱ नहीं आ पायेगी जैसा कि आप अपनी रोल मॉडल की तरह पाना चाहती हैं। सेहत के अलावा लोग डार्क स्पॉट्स, एक्ने आदि से बचने के लिए खूब पानी पीते हैं।
फाउंडेशन के इस्तेमाल से बचें
मेकअप के लिए फाउंडेशन लगाने का मन तो आपका ज़रूर करता होगा लेकिन ये बड़ी उम्र की महिलाओं के लिए है। अपनी फ्रेश त्वचा को नेचुरल ही रहने दें और फाउंडेशन के इस्तेमाल से बचें और खासतौर तब जब इस उम्र में एक्ने की समस्या हो। अगर आप मेकअप का इस्तेमाल करना ही चाहती हैं तो अपने चेहरे के ब्लेमिशेस को कंसीलर से ढकें और उसके बाद पाउडर या फिर टिंटेड मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें। टिंटेड मॉइश्चराइजर का प्रभाव फाउंडेशन से हल्का होता है।
बालों को रखें नेचुरल
पूरे बालों पर कोई नया शेड ना करवाएं, फिलहाल अपने नेचुरल बालों को शो करें। आप अपने बालों की कुछ स्ट्रीक्स को हाईलाइट करवा सकती हैं। बालों के रंग को पूरी तरह से बदल देने पर वो काफी अजीब नजऱ आएंगे।
जितना कम मेकअप उतना अच्छा
आपने देखा होगा कि ज़्यादातर लड़कियां और कई बार तो आपके पसंदीदा स्टार्स भी कम से कम मेकअप करके भी अच्छे लगते हैं। ज़्यादा मेकअप आपको हंसी का पात्र बना सकता है। आपके उम्र की लड़कियों के लिए मस्कारा, ब्लेमिशेस के लिए कंसीलर और ग्लॉस काफी है। सर्दियों में हल्के ब्लश का इस्तेमाल कर सकती हैं।
कंसीलर की थपकी
कंसीलर लगाने का बेसिक रूल है कि आप इसे थपकी की तरह अप्लाई करें ना कि रगड़ कर। अगर एक्ने है तो उसके टॉप पर बस इसे हल्के से लगाएं।
वैसलीन का करें इस्तेमाल
ये अबतक का सबसे असरदार और सस्ता आई मेकअप रिमूवर है। इसके अलावा आप रूखे और फटे होठों के लिए भी इसका इस्तेमाल कर सकती हैं। अपने होठों पर थोड़ा ज़्यादा वैसलीन लगाएं और फिर टूथब्रश की मदद से उसपर मसाज करें। टिशू की मदद से इसे पोंछ लें और इसके बाद आपको मिलेंगे मुलायम होंठ।
बनाएं आई-लिप बैलेंस
ना तो होंठों के लिए गहरा रंग चुनें और ना ही आंखों पर डार्क मेकअप करें। अगर आप स्मोकी आई मेकअप करने का सोच रही हैं तो उसके साथ न्यूड लिपस्टिक रखें और या इसके उलट यदि आप डार्क लिपस्टिक कैरी करना चाहती हैं तो आंखों का मेकअप ना के बराबर ही करें। इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि आपका लिप लाइनर लिपस्टिक या ग्लॉस के रंग से गाढ़ा ना हो।

Share this: