छत्तीसगढ़ी राज्यगीत से होगी सभी शासकीय कार्यक्रमों की शुरुआत: अरपा पैरी के धार, महानदी हे अपार की अधिसूचना राजपत्र में प्रकाशित

थाने में पथराव मामले में नपा अध्यक्ष समेत 20 लोग गिरफ्तार

Twin City

भिलाई नगर। सड़क दुर्घटना को लेकर उपजे विवाद पर कुम्हारी थाना में दो दिन पहले हुए पथराव मामले में पुलिस ने आज नपाध्यक्ष स्वाप्निल उपाध्याय समेत 20 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में पुलिस ने 40 लोगों के खिलाफ बलवा का अपराध भी दर्ज किया है। आरोपियों में कांग्रेस पार्षद धनेश पटेल, सर्वेश वर्मा, बीरू पटेल, भूपेंद्र पटेल, तामडू़ू, देवेंद्र साहू, देवप्रकाश सोनकर, रवि, कमल शर्मा व 30 अन्य लोग शामिल हैं। पुलिस ने इनके खिलाफ धारा-147, 148, 186, 294, 353, 506 बी, 34 व लोकसंपत्ति का नुकसानी निवराण अधिनियम 1984 की धारा 3 के तहत जुर्म दर्ज किया है।

पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने 30 व 31 अक्टूबर की दरम्यानी रात थाने में घुसकर हंगामा किया। पुलिस के खिलाफ नारेबाजी व गाली गलौज करते हुए पथराव किया। थाने का गेट भी बंद कर दिया था। पथराव करने से खिड़की का कांच टूटा और अंदर बैठे प्रधान आरक्षक रोहित भू-आर्य और आरक्षक हरीश मंडावी को चोट लगी। तब आरक्षक शत्रुघन महतो व बीरेंद्र यादव सेफ्टी स्टूमेंट के साथ खिड़की के पास पहुंचे। उधर टीआई आशीष यादव समझाते रहे पर पत्थरबाजी करने वालों ने नहीं सुनी। जब पुलिस लाइन से बल बुलाया गया तब सभी थाने में ही धरने पर बैठ गए। कुम्हारी पुलिस ने बताया कि अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी आए और समझाने का प्रयास किया तो आरोपियों ने उनसे भी गालीगलौज की।

Share this: