बॉर्डर पर बांग्लादेशी सेना ने की गोलीबारी, बीएसएफ का एक जवान शहीद, एक घायल

बॉर्डर पर बांग्लादेशी सेना ने की गोलीबारी, बीएसएफ का एक जवान शहीद, एक घायल

National


बांग्लादेश-भारत की सीमा पर बॉर्डर गाड्र्स बांग्लादेश के जवानों ने बीएसएफ के जवानों पर गोलीबारी की, जिसमें बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया है और एक घायल है।

मुर्शिदाबाद। भारत-बांग्लादेश सीमा पर बांग्लादेशी सेना की ओर की गई गोलीबारी में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक जवान शहीद हो गया है। वहीं, गंभीर रूप से घायल एक जवान को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक, बीएसएफ के जवान उन मछुआरों की तलाश कर रहे थे, जिन्हें बॉर्डर गाड्र्स बांग्लादेश (बीजीबी) ने बंधक बना लिया था।
बताया गया कि गुरुवार को भारत-बांग्लादेश सीमा पर भारत के तीन मछुआरे पद्मा नदी में मछली पकडऩे गए थे। बाद में दो मछुआरे लौटकर आए और उन्होंने बीएसएफ की ककमारीचार पोस्ट पर सूचना दी कि बीजीबी ने उन तीनों को पकड़ लिया था लेकिन बाद में दो को छोड़ दिया। मछुआरों के मुताबिक, बीजीबी ने उनसे कहा कि वे बीएसएफ पोस्ट कमांडर को फ्लैग मीटिंग के लिए बुलाएं।
जब बीएसएफ के जवान भारतीय मछुआरे की तलाश में गए तो बीजीबी ने उनपर गोलाबारी कर दी। गोली हेड कॉन्स्टेबल विजय भान के सिर में लगी। इसके अलावा एक कॉन्स्टेबल के हाथ में भी गोली लगी। दोनों को तुरंत मेडिकल के लिए ले जाया गया। अस्पताल पहुंचने से पहले ही विजय भान सिंह की मौत हो गई थी।

Share this: