स्वतंत्र एजेंसी करेगी एक्सप्रेस वे की गुणवत्ता की जांच, मंत्री ताम्रध्वज ने दिये निर्देश

स्वतंत्र एजेंसी करेगी एक्सप्रेस वे की गुणवत्ता की जांच, मंत्री ताम्रध्वज ने दिये निर्देश

Raipur

रायपुर। लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू ने रायपुर शहर में रेल्वे स्टेशन से केन्द्री तक निर्माणाधीन एक्सप्रेस-वे की गुणवत्ता तथा खराबी संबंधी शिकायतों को गम्भीरता से लेते हुए इसकी जांच विभागीय अधिकारियों के बजाय स्वतंत्र एजेंसी से कराने के निर्देश दिए हैं। लोक निर्माण मंत्री श्री साहू ने इसके लिए सड़क विकास निगम द्वारा गठित आंतरिक जांच समिति को समाप्त करते हुए यह जांच सामान्य प्रशासन विभाग के अधीन कार्यरत मुख्य तकनीकी परीक्षक कार्यालय को सौपीं है।

लोक निर्माण मंत्री श्री साहू द्वारा मुख्य तकनीकी परीक्षक कार्यालय से यह भी अपेक्षा की गई है कि वे आवश्यकतानुसार विशेषज्ञ संस्थाओं यथा – आई.आई.टी. तथा एन.आई.टी. के विशेषज्ञों की सलाह लेकर अतिशीघ्र इसकी जांच रिपोर्ट तथा खराब गुणवत्ता का उत्तरदायित्व निर्धारण प्रतिवेदन शासन को सौपें। इसके अतिरिक्त उन्होंने एक्सप्रेस-वे के कार्य के प्रभारी मुख्य अभियंता को तत्काल उनके प्रभार से हटाने के निर्देश दिए है। साथ ही मुख्य तकनीकी परीक्षक से जांच के लिए समस्त दस्तावेज तथा स्थल निरीक्षण के लिए समस्त सहायता त्वरित गति से प्रदान करने के निर्देश सड़क विकास निगम को दिए है।

लोक निर्माण मंत्री श्री साहू ने एक्सप्रेस-वे की जांच की कार्रवाई सुगम रूप से कराई जा सके इसके मद्देनजर सड़क के क्षतिग्रस्त हिस्से के किए जा रहे मरम्मत कार्य को तत्काल रोकने और जांच एजेंसी द्वारा इसका निरीक्षण किए जाने के बाद ही आगामी कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। उन्होंने विभाग की विभिन्न विभागीय बैठकों दिए गए अपने पूर्वाें निर्देशों को दोहराते हुए विभाग के सभी इंजीनियरों को कार्य की गुणवत्ता के विषय में सजग रह कर तथा साइट पर सतत् रूप से निगरानी रख कर कार्य को भलीभांति ढंग से सम्पन्न कराने के सख्त निर्देश दिए हैं।

Share this: