रिमझिम फुहारों के बीच सांसद- विधायकों के साथ राजधानी के नागरिकों ने लगाई दौड़

रिमझिम फुहारों के बीच सांसद- विधायकों के साथ राजधानी के नागरिकों ने लगाई दौड़

Raipur

रायपुर। शहीदों की याद में आयोजित स्वतंत्रता दौड़ में आज शहीद भगत सिंह चौक से स्वतंत्रता दौड़ का आयोजन किया गया। दौड़ में राज्यसभा सांसद छाया वर्मा, सांसद सुनील सोनी, विधायक एवं पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, विधायक विकास उपाध्याय सहित कमिश्नर रायपुर संभाग जी.आर.चुरेन्द्र, अपर कलेक्टर विनीत नन्दनवार, मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ गौरव सिंह और शिक्षा एवं खेल विभाग के अधिकारी-कर्मचारी, खिलाड़ी, छात्र-छात्राओं सहित बड़ी संख्या में नागरिकों ने भी रिमझिम फुहारों के बीच दौड़ लगायी। जिला प्रशासन तथा खेल एवं युवा कल्याण द्वारा आयोजित यह दौड़ शहीद भगत सिंह चैक से कलेक्टोरेट चौक पहुंची और फिर यहां से वापस शहीद भगत सिंह चैौक पहुंची। रायपुर सांसद सुनील सोनी ने कहा कि देश की आजादी में हजारों लोगों ने अपनी शहादत दी । उनमें से एक सरदार भगत सिंग के स्मरण में इस चैक का नाम रखा गया। देश के इन शहीदों की कुर्बानी सदा अमर रहेगा। उनकी यादों को हमारे दिलों में जिंदा रखेगा। आज हम यह प्रण भी ले कि वृक्षों को अपना मित्र बनाएंगे और एक पेड़ अवश्य लगाएंगे।

नगर निगम रायपुर के महापौर प्रमोद दुबे ने कहा कि देश को आजादी दिलाने वालों के नाम आयोजित इस दौड़ में बरसते पानी मे शामिल होना इस बात का परिचायक है कि हमारे दिलों में शहीद आज भी जिंदा है। शहर को साफ-सुथरा रखे ताकि हमारा स्वास्थ्य एवं परिवेश उत्तम रहे।

विधायक एवं पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि बरसते पानी में स्वंत्रतता दौड़ में इतनी बड़ी संख्या में लोगों का शामिल होना देश के शहीदों को सच्ची श्रद्धांजली है। यहां वितरित किये जा रहे पौधों को खाली जगहों पर अवश्य लगाए और उसका संरक्षण करे। विधायक विकास उपाध्याय ने कहा कि देश की उन्नति के लिए सभी एकजुट होकर कार्य करें और आजादी के महत्व को समझे। इस अवसर पर नागरिकों और छात्र-छात्राओं को निःशुल्क पौधों का वितरण किया गया।

Share this: