स्किन टोन के हिसाब से चुनें हेयर कलर

Others


आजकल के बिजी लाइफस्टाइल में जहां आप बालों की केयर करना भूल जाती हैं, वही केयर न करने की वजह से फर्क आपकी उम्र पर भी पड़ता है. वहीं इस प्रौबल्म के बारे में हेयर स्टाइलिस्ट व मेकअप आर्टिस्ट, निकिता कहती हैं, ”मैं भी मां हूं और मैं जानती हूं कि बच्चों के साथ अपने लिए समय निकालना कितना मुश्किल हो जाता है. लेकिन फिर भी मां के लिए अपने लुक में बदलाव करना बेहद जरूरी होता है और यह बदलाव उनकी पर्सनैलिटी को भी निखारता है. बालों में हेयर कलर करवा कर भी अपने लुक में बदलाव किया जा सकता है. हेयर कलर करवाना काफी ट्रैंड में हैं, जिसमें आप अपनी पसंद और लुक के अनुसार ब्राउन, कौफी, बर्गेंडी, रैड आदि कोई भी कलर करवा सकती हैं. आजकल बाजार में नामी कंपनियों के अमोनिया फ्री कलर्स भी मौजूद हैं. इससे बालों को कोई भी नुकसान नहीं होता है.
सही हेयर कलर चुनना है जरूरी
अपने बालों के लिए सही हेयर कलर चुनना बहुत जरूरी होता है. साथ ही इस बात का ध्यान रखें कि आप अपने लिए जो भी हेयर कलर चुनें वे कैमिकल न हो कर नैचुरल तत्त्वों से बने हों.
गहरी स्किन टोन वाले करें ब्लैक हेयर कलर का इस्तेमाल
अगर आपकी स्किन का कलर गहरा है तो आप अपने बालों के लिए काले रंग का प्रयोग कर सकती हैं. काले रंग के बाल भी बहुत पसंद किए जाते हैं और गहरी स्किन टोन के साथ बहुत अच्छे भी लगते हैं.
उम्र कम दिखानी हो ब्राउन हेयर कलर है बेस्ट
अगर आप अपनी उम्र से कम दिखना चाहती हैं तो आप ब्राउन हेयर कलर का प्रयोग कर सकती हैं. वैसे ब्राउन कलर में भी आपको हलका और गहरा दोनों ही रंग मिल सकते हैं और इसके दोनों ही शेड्स बहुत अच्छे होते हैं.
दूसरों से खुद को दिखानी है अलग तो इस्तेमाल करें रैड हेयर कलर
जहां तक रैड कलर की बात है तो यह रंग आजकल काफी पसंद किया जा रहा है. इसमें लुक और भी ज्यादा निखर जाता है और आप दूसरों से अलग भी दिखती हैं. वैसे इस रंग में भी आप को हलके और गहरे दोनों ही शेड्स मिल जाएंगे.
फेयर स्किन के वाले लोग इस्तेमाल करें गोल्डन हेयर कलर
यह हेयर कलर अधिकतर लोगों को सूट नहीं करता है लेकिन अगर आप की त्वचा का रंग फेयर है तो आप इस रंग का चुनाव कर सकती हैं, क्योंकि फेयर स्किन वालों पर यह कलर बहुत अच्छा लगता है.

Share this: