पुरानी भिलाई थाना में शुरू हुआ बालमित्र कक्ष: मिलेगी यह सुविधा

पुरानी भिलाई थाना में शुरू हुआ बालमित्र कक्ष: मिलेगी यह सुविधा

Twin City

पारिवारिक माहौल देने पुलिस विभाग की पहल
भिलाई।
छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग द्वारा थानों में भयमुक्त व बच्चों के अनुकमूल वातारण बनाने बाल मित्र कक्ष बनाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में दुर्ग जिले में थाना पुरानी भिलाई में बाल मित्र कक्ष का निर्माण किया गया। प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल ने गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू व भिलाई नगर विधायक देवेन्द्र यादव की उपस्थिति में नवनिर्मित बालमित्र कक्ष का शुभारंभ किया। इस मौके पर जिला पुलिस अधीक्षक प्रखर पाण्डेय सहित विभाग के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।
इस मौके पर सीएम बघेल ने कहा कि प्रदेश भर में बाल मित्र कक्ष की शुरुआत की जा रही है। सरकार का यह एक ऐसा प्रयास है जिससे बच्चों से पूछताछ में एक पारिवारिक माहौल मिलेगा। वहीं गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने बालमित्र कक्ष के रूपरेखा की सराहना की। उन्होंन इस प्रयास के लिए पुलिस विभाग को बधाई देते हुए कहा कि बाल अपराधिक मामलों में होने वाली कई दिक्कतें इस बालमित्र कक्ष के माध्यम से दूर होंगी।
यह है व्यवस्था बालमित्र कक्ष में
एसपी प्रखर पाण्डेय ने बताया कि बाल मित्र कक्ष में बच्चों के रहने खेलने कूदने एवं मनोरंजन से संबंधित उपकरण खेल सामग्री एवं पाठन सामग्री उपलब्ध कराए गए हैं। जिससे थाने में आने वाले बच्चों को थाना परिसर में भयमुक्त वातावरण मिल सके। थाने के भीतर किसी भी स्थिति में बच्चों को न ले जाकर उनसे पूछताछ, उनको रखने के लिए भयमुक्त तथा पुलिस के वर्दी से अलग वातावरण तैयार किया जा रहा है।

Share this: