राहत की खबर: एम्स में भर्ती तीन और कोरोना मरीजों की रिपोर्ट आई निगेटिव, अस्पताल ने दी छुट्टी

कोरोना की आफत: ट्विनसिटी में बिगड़ रहे हालात, 150 का आटा बिक रहा 200 रुपए में

Twin City

भिलाई। कोरोना के कारण धीरे धीरे हालात बिगड़ते ही जा रहे हैं। एक ओर जहां कोरोना के पॉजीटिव मरीजों की संख्या में लगाातार बढ़ोत्तरी हो रही है वहीं दूसरी ओर कुछ दुकानदार राशन की कालाबाजारी करने से नहीं चूक रहे हैं। दुर्ग जिले के शहरी क्षेत्र के आवासीय क्षेत्रों में स्थित किराना की दुकानों में आटा दाल की कीमतों में जबरदस्त वृद्धि कर दी गई है। 150 रुपए में बिकने वाला पांच किलो आटा का पैकेट 200 से 220 रुपए किलों में बिक रहा है। यही नहीं दाल व तेल के दामों में भी बेताहासा वृद्धि कर दी गई है।

उल्लेखनीय है कि कोरोना को देखते हुए देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश भर में 21 दिनों का लॉक डाउन किया है। साथ ही रोजमर्रा की जरूरत के लिए लोगों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होने की बात कही गई थी। पीएम मोदी ने कहा था कि लोगों को राशन का सामान, दूध, पानी, पेट्रोल व गैस के लिए लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होगी। अब जब प्रदेश में लॉकडाउन को कड़ाई से लागू कर दिया गया है तो आवासीय क्षेत्रों में किराना का सामान बेचने वालों की चांदी हो गई है। दाल, आटा, तेल सहित कई जरूरत की चीजों की कीमतों को बढ़ा दिया गया है।

आसमान छू रहे सब्जियों के दाम

यहां राशन की बात ही नहीं सब्जियों के भाव भी आसमान छू रहे हैं। प्रशासन से सब्जी मंडियों को सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक खोलने का निर्देश दिया गया है। सब्जी मंडी तो अपने समय पर खुल रहा है लेकिन सब्जियों के दाम लोगों के होश उड़ा रहे हैं। आलू 40 रुपए प्रति किलो तो प्याज 30 रुपए प्रतिकिलों की दर पर बिक रहे हैं। बंद गोबी और लौकी जैसी सब्जियों के दाम भी 30 रुपए प्रति किलो तक पहुंच गया है। वहीं भिंडी और कुंदरू 50 रुपए प्रति किलो तो करेला 60 से 70 रुपए तक बिक रहा है। टमाटर भी 30 रुपए किलो हो गया है। मिर्ची, हरा धनिया, अदरक लहसून भी तेवर दिखा रहे हैं। मंहगे दरों पर सब्जियां खरीदने लोग भी मजबूर हो गए हैं।

Share this: