कोरोना का कहर: भिलाई में मिला पहला पॉजीटिव केस! देर रात ले गए एम्स, परिवार के 7 लोगों को भी किया गया आइसोलेट

कोरोना का कहर: भिलाई में मिला पहला पॉजीटिव केस, देर रात ले गए एम्स, परिवार के 7 लोगों को भी किया गया आइसोलेट

Twin City

भिलाई। कोरोना का कहर अब लगातार बढ़ता ही जा रहा है। रायपुर व राजनांदगांव के बाद अब भिलाई में भी कोरोना का पॉजीटिव केस मिलने से खबर से हड़कंप मच गया है। आनन फानन में स्वास्थ्य विभाग द्वारा युवक को रायपुर एम्स ले जाया गया। वहीं उसके परिवार के 7 लोगों को चिखली स्थित एसआर हॉस्पिटल में आईसोलेट किया गया है। इसके साथ ही एसआर हॉस्पिटल में 27 लोगों को आईसोलेट किया गया है। बताया जा रहा है कि युवक हाल ही में युएई से लौटा है और इसमें कोरोना के लक्षण दिख रहे थे।

जोन 2 सेक्टर 11 खुर्सीपार के युवक की जांच रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। नागरिक को इलाज के लिए एम्स भेजा गया, वहां उसकी स्थिति अभी सामान्य है। नागरिक 10 तारीख को दुबई से लौटा था। उसे होम आइसोलेशन में रखा गया था और सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। नागरिक के परिवारजनों के भी सैम्पल ले लिए गए हैं और जांच के लिए भेजे जा चुके हैं। परिवार के सभी सदस्यों का क्वारन्टीन कर दिया गया है। आसपास के 100 परिवारों को होम आइसोलेशन कर दिया गया है तथा घर से बाहर नहीं निकलने की सख्त हिदायत दी गई है। मोहल्ले की सभी दुकानें बंद कर दी गई हैं। स्वास्थ्य अमला इलाके में सक्रिय है और सतत निगरानी रखे हुए है। पूरे इलाके को सैनीटाइज किया जा रहा है।

छत्तीसगढ़ में 6 तक पहुंची संख्या

कोरोना का कहर अब धीरे धीरे छत्तीसगढ़ को अपने संक्रमण मे ले रहा है। एक ही दिन में पांच नए मरीजों का मिलना इस बात का सुबूत है कि सरकार के प्रयासों का जनता माखौल उड़ा रही है। बुधवार देर रात तक छत्तीसगढ़ में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 6 हो गई है। 24 घंटे के भीतर पांच नए कोराना संक्रमित मरीज मिले हैं। रायपुर एम्स द्वारा इसकी पुष्टि की गई है। हालांकि एम्स ने यह भी बताया कि फिलहाल एम्स में दो पॉजीटिव मरीजों का ही इलाज चल रहा है। कोरोना पॉजिटिव कन्फर्म मरीजों की बात करें तो दो मरीज रायपुर के हैं। एक बिासपुर व एक राजनांदगांव का है। भिलाई से जिसे एम्स ले जाया गया उसकी रिपोर्ट अभी नहीं आई है वहीं एक और मरीज को लेकर भी अभी केवल शंका है।

घर से न निकले लोग
कोरोनो को देखते हुए जिले के सभी नागरिकों से अपील की है कि अति आवश्यक कारण के बिना घर से कतई नहीं निकले। कोरोना की गंभीरता को समझे और और अपने अपने घरों में ही रहे लोग।
– अंकित आनंद, कलेक्टर जिला दुर्ग

इलाज के लिए भेजा एम्स
भिलाई में कोरोना का एक पॉजीटिव मरीज पाया गया है। उसे इलाज के लिए एम्स में भर्ती कराया गया। उसके परिवार के लोगों को भी एसआर हॉस्पिटल में क्वारेंटीन किया गया है।
– गंभीर सिंह ठाकुर, सीएचएमओ दुर्ग

Share this: