कोरोनावायरस: जापान के क्रूज में फंसे 119 भारतीयों को किया गया एयरलिफ्ट, वुहान से भी लौटा वायुसेना का विमान

कोरोनावायरस: जापान के क्रूज में फंसे 119 भारतीयों को किया गया एयरलिफ्ट, वुहान से भी लौटा वायुसेना का विमान

National

नई दिल्ली(एजेंसी)। कोरोनावायरस के केंद्र चीन के वुहान इलाके में फंसे भारतीयों को लाने के लिए गया भारतीय वायुसेना का विमान गुरुवार सुबह लौट आया है। वही जापाक के तट पर खड़े क्रूज डायमंढ शिप में फंसे भारतीयों सहित विदेशी नागरिकों को वापस भारत लाया गया है। जिसमें से 16 भारतीय इस जानलेवा वायरस की चपेट में हैं। वहीं सभी को स्वास्थ्य के मद्देनजर 14 दिनों के लिए हरियाणा में मौजूद भारतीय सेना के मानेसर स्थित संगरोध सुविधा केंद्र भेजा गया है।

क्रूज शिप डायमंड प्रिंसेज जो पिछले कई दिनों से कोरोनावायरस की चपेट में आने के कारण जापान के तट पर खड़ा था। इसमे फंसे 119 भारतीयों को एयर इंडिया के विमान के जरिए एयरलिफ्ट कर लिया गया है। एयरलाइन की विशेष उड़ान से भारतीयों सहित पांच देशों के नागरिकों को गुरुवार सुबह दिल्ली लाया गया। ये पांच विदेशी श्रीलंका, नेपाल, दक्षिण अफ्रीका और पेरू के हैं। एयरलिफ्ट करने में मदद के लिए जापान को शुक्रिया कहा है।

कोरोनावायरस के केंद्र चीन के वुहान इलाके में फुसे भारतीयों को लाने के लिए गया भारतीय वायुसेना का विमान गुरुवार सुबह लौट आया है। विमान में 112 नागरिक सवार थे। जिसमें 76 भारतीय और 36 विदेशी नागरिक हैं। ये विदेशी नागरिक बांग्लादेश, म्यांमार, मालदीव, चीन, दक्षिण अफ्रीका, अमेरिका और मदागास्कार से हैं। सरकार ने एयरलिफ्ट करने में मदद के लिए चीन को शुक्रिया कहा है।

Share this: