आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई, रायपुर निगम महापौर एजाज ढेबर व शराब कारोबारी पप्पु भाटिया सहित आईएएस अनिल टूटेजा सहित इन दिग्गजों के घर कार्रवाई

आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई: रायपुर निगम महापौर एजाज ढेबर, शराब कारोबारी पप्पु भाटिया व आईएएस अनिल टूटेजा सहित इन दिग्गजों के घर कार्रवाई

Raipur Uncategorized

रायपुर। राजधानी में आज आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए रायपुर के महापौर एजाज ढेबर, शराब कारोबारी पप्पु भाटिया सहित बड़े आईएएस अफसरों व उद्योगपतियों पर आयकर विभाग द्वारा छापामार कार्रवाई की है। आयकर विभाग की कार्रवाई से हडकंप मचा हुआ है। फिलहाल आयकर विभाग अलग अलग टीमों के साथ कार्रवाई कर आय से अधिक संपत्ति की जांच कर रही है।

बता दें कि राजधानी रायपुर के बड़े कारोबारियों सहित आईएएस अफसरों के लेनदेन पर आयकर विभाग की नजर थी। काफी समय से कार्रवाई की सुगबुगाहट भी चल रही थी। आज सुबह आयकर विभाग की अलग अलग टीमों ने दबिश देते हुए महापौर एजाज ढेबर, शराब कारोबारी पप्पू भाटिया, आईएएस अनिल टुटेजा, कारोबारी मिनाक्षी टुटेजा, गुरुचरण सिंह होरा, पप्पू फरिस्ता, पूर्व सचिव विवेक ढांढ व सीए कमलेश जैन के ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की है।

महापौर के होटल सहित आधा दर्जन ठिकानों पर दबिश

महापौर एजाज ढेबर के राजधानी रायपुर में संचालित होटल सहित आधा दर्जन ठिकानों पर आयकर की टीम जांच के लिए पहुंची है। सुबह से ही वहां आय और व्यय का ब्योरा जुटाया जा रहा है. टीम कारोबार से संबंधित दस्तावेज खंगाल रही है। बताया जा रहा है कि आयकर की टीम को यहां से टैक्स चोरी की आशंका है। इसके लिए एजाज ढेबर के व्यवसाय से जुडे सभी दस्तावेजों की जांच की जा रही है। मेयर एजाज ढेबर के अलावा करीब एक दर्जन स्थानों पर कार्रवाई जारी है। आयकर विभाग की केन्द्रीय टीम सीधे जांच कर रही है। कार्रवाई के दौरान लगातार बड़े नाम सामने आ रहे हैं।

आयकर की टीम के साथ पुलिस व सीआरपीएफ भी मौजूद

आयकर विभाग की कार्रवाई के दौरान पुलिस व सीआरपीएफ की टीम भी इनके साथ है। महापौर ढेबर के घर पर आयकर टीम के साथ पुलिस व सीआरपीएफ भी पहुंची है। वहीं जहां जहां आयकर की टीम ने दबिश दी है वहां पर घर के अंदर बाहर किसी को भी घुसने की इजाजत नहीं है। जिन लोगों के यहाँ छापा पड़ा है वहां जांच-पड़ताल जारी है। अब तक आयकर विभाग के किसी भी जिम्मेदार अधिकारी से इस संंबंध में अधिकारिक जानकारी नहीं मिल पाई है।

Share this: